एक ही इलाके की पांच लड़कियां ‘लव जिहाद’ का शिकार

0
423

कानपुर में ‘लव जिहादी’ गैंग सक्रिय है. विगत दो माह में कानपुर नगर की सिर्फ जूही कालोनी से तीन हिन्दू लड़कियां, मुस्लिम लड़कों के द्वारा भगाई गईं हैं. जूही कालोनी की निवासिनी शालिनी यादव को मोहम्मद फैसल ने अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर निकाह कर लिया. जूही कालोनी के रहने वाले दो युवक, दोनों का नाम शाहरूख है. इन दोनों ने कल्याणपुर के आवास विकास कालोनी में रहने वाली दो सगी बहनों को अपने प्रेम जाल में फंसाया और धर्म परिवर्तन करा कर निकाह कर लिया. इसी प्रकार कानपुर नगर की जूही कालोनी का रहने वाला मोहम्मद मोहसिन एक हिन्दू लड़की को भगाने की तैयारी में था. मगर घरवालों की सतर्कता से मामला पकड़ में आ गया.
लड़कियों के परिजन कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल से मिले और कार्रवाई की मांग की. पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने इस मामले की जांच करने के लिए एक एसआइटी का गठन किया. यह भी आदेश दिया कि अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.
मोहित अग्रवाल ने बताया कि “ पांच बच्चियों के परिजन मेरे कार्यालय में आए थे. बच्चियों के परिजनों ने प्रार्थना पत्र दिया कि बच्चियों का ब्रेन वॉश करके ले जाया गया है. धर्म परिवर्तन करने के बाद शादी की गई. परिजनों की मांग है कि इन लड़कियों को बरामद कराया जाए और उनका बयान अदालत में कराया जाए. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

विकाश पाण्डेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here