वाराणसी। हैदराबाद में सड़क हादसे में मृत लेफ्टिनेंट अभिनव कश्यप का पार्थिव शरीर रविवार को मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिकाघाट पर पंचतत्व में विलीन हो गया। घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ लेफ्टिनेंट अभिनव का अंतिम संस्कार किया गया। मुखाग्नि उनके रेल कर्मी पिता नवल किशोर झा ने दी। 

इसके पहले लेफ्टिनेंट अभिनव कश्यप का पार्थिव शरीर 39 जीटीसी परिसर लाया गया । यहां परिजनों, सैन्य अधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। गोरखा जवानों के बैंड ग्रुप की मातमी धुन के बीच अफसर के पार्थिव शरीर को सलामी दी गई। इसके बाद मणिकर्णिकाघाट पर अभिनव के पार्थिव शरीर की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई। घाट पर 39 जीटीसी के अफसर भी मौजूद रहे। 

बताते चलेंं कि मूल रूप से बिहार भागलपुर जिले के बाघा निवासी अभिनव कश्यप (23) के पिता नवल किशोर झा मुगलसराय रेलवे में एक्जीक्यूटिव इंजीनियर पद पर कार्यरत हैंं। मुगलसराय यूरोपियन कालोनी में ही अभिनव की मां चंदना झा और दो बहनें भी रहती हैंं। अभिनव नें 7 दिसम्बर 2019 को भारतीय सेना में कमीशन प्राप्त किया था। अभिनव हैदराबाद में प्रशिक्षण ले रहे थे। चार सितम्बर को मार्ग दुर्घटना मे उनकी मौत हो गई।

पल्लवी पाण्डेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here